IPL 2021: KKR के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की उंगली का ऊपरी हिस्सा है कटा




IPL 2021: KKR के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की उंगली का ऊपरी हिस्सा है कटा, जानें वजह
IPL 2021: KKR के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की उंगली का ऊपरी हिस्सा है कटा, जानें वजह

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (kolkata knight riders) के लिए खेल रहे हैं। कोलकाता ने इस स्टार गेंदबाज को 2020 के ऑक्शन में 15 करोड़ रुपए में खरीदा था। 2020 का सीजन कमिंस के लिए उतना अच्छा नहीं रहा था। लेकिन IPL 2021 में शुरू के दो मैचों में कमिंस का प्रदर्शन अच्छा रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि कमिंस की एक उंगली का ऊपरी हिस्सा नहीं है। इस तेज गेंदबाज के बचपन में ऐसी घटना हुई कि बीच वाली उंगली का ऊपरी हिस्सा ही कट गया था।

कमिंस की कहानी है प्रेरणा

कमिंस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो 3-4 साल के थे तब उनकी उंगली दरवाजे में दब गई थी। इस कारण उसका ऊपरी हिस्सा खोना पड़ा। इसके बावजूद वो लगभग पिछले 1.5 साल से दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज हैं। कमिंस की कहानी उन तमाम लोगों के लिए प्रेरणा है जो किसी भी परिस्थिति में हार मानना नहीं जानते हैं।

पिछले सीजन लिए थे 14 मैच में 12 विकेट

कमिंस ने पिछले सीजन आईपीएल में 14 मैचों में सिर्फ 12 विकेट ही ले पाए थे। 12 विकेट में से 4 विकेट तो एक ही मैच में था। मंगलवार को आईपीएल 14 में मुंबई के खिलाफ मुकाबले में कमिंस ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 24 रन दिए और 2 महत्वपूर्ण विकेट भी अपने नाम किए।

उनके शानदार गेंदबाजी के बावजूद कोलकाता ये मैच 10 रन से हार गया। रसेल ने 2 ओवर में 15 रन देकर 5 विकेट लिए। इसके बाद 15 ओवर तक आसानी से मैच जीत रही KKR के सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा के आउट होने के बाद बिखर गई और आखिरी 3 ओवर में जरूरी 22 रन नहीं बना पाई। कमिंस भी पहली गेंद पर आउट हो गए।

कोलकाता का अगला मुकाबला 18 अप्रैल को 

कोलकाता को अपना अगला मुकाबला 18 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलना है। बैंगलोर इस सीजन अपना पहला मुकाबला मुंबई के खिलाफ जीत चुकी है। वहीं, अपने दूसरे मुकाबले में कोलकाता हैदराबाद के खिलाफ आज खेलने वाली है।

Earlier articlePUBG Cell Launch Date Replace: All fan ought to learn about PUBG launch date, new options, updates

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *