IPL 2021: चोटिल बेन स्टोक्स की जगह ले सकते हैं ये खिलाड़ी


IPL 2021: चोटिल बेन स्टोक्स की जगह ले सकते हैं ये 5 खिलाड़ी

IPL 2021: चोटिल बेन स्टोक्स की जगह ले सकते हैं ये 5 खिलाड़ी : राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल 2021 से चोटिल होने के कारण बाहर हो गए हैं. उनकी बाएं हाथ की अंगुली पर चोट लगी थी जिस कारण वे सीजन के बचे हुए मैच नहीं खे सकेंगे. आपको बता दें कि ये चोट उनको 12 अप्रैल 2021 को खेले गए पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में लगी. रिपोर्ट्स की मानें तो वे पूरे सीजन से बाहर रहेंगे. हाथ में चोट के कारण जोफ्रा आर्चर भी टीम का हिस्सा नहीं हैं.

मैच में एक कैच छोड़ने के बाद उनके क्रिस गेल का कैच पकड़ने का मौका मिला जिसके लिए वो भागे और उन्होंने डाइव मारी. जैसे ही वे उठे उनको बाएं हाथ में परेशानी महसूस हुई. हालांकि गेल को आउट करने का जश्न वे मनाने लगे. उसके बाद उन्होंने बॉलिंग भी नहीं की और जब बल्लेबाजी करने आए तो तीन गेंदों का सामना कर बिना खाता खोले आउट हो गए. अब ऐसे में स्टोक्स की जगह इन पांच खिलाड़ियों में से कोई एक खिलाड़ी ले सकता है-

 

  • कोरी एंडरसन

कीवी क्रिकेटर कोरी एंडरसन एक बड़े हिटर भी हैं, उन्होंने पिछले साल संन्यास की घोषणआ भी की थी और अब वे यूके में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हैं. उन्होंने यूएसए में मेजर क्रिकेट लीग में तीन का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है. इस डील के तहत उनको मेजन और माइनर क्रिकेट लीग का हिस्सा होना है और क्रिकेट अकेडमी में कोचिंग भी देनी है जो एमएलसी के तहत आती हैं. एंडरसन ने मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल खेला है.

  • डेवॉन कॉनवे

साउथ अफ्रीका में जन्मे न्यूजीलैंड के क्रिकेटर कॉनवे ने बल्लेबाजी में नाम कमाया है. द न्यूजीलैंड क्रिकेट अवॉर्ड्स नाइट में उनको मेंस वनडे प्लेयर ऑफ द इयर का खिताब मिला था. वे अच्छे फॉर्म में भी चल रहे हैं. टी-20 रैंकिंग में वे नंबर-4 पर हैं. 29 वर्षीय कॉनवे ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काफी देर बाद खेला था. उन्होंने कीवी टीम के लिए तीन वनडे और 14 टी-20 मैच खेले हैं.

 

  • ग्लेन फिलिप्स

ग्लेन फिलिप्स न्यूजीलैंड के सबसे कंसिस्टेंट टी-20 खिलाड़ियों में से एक हैं. 24 वर्षीय ग्लेन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और एक अच्छे हिटर भी हैं जिन्होंने हाल ही में अपनी गेंदबाजी स्किल्स भी दिखाई थी. ये राजस्थान के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं.

 

सोढ़ी टीम का हिस्सा हैं और वे स्टोक्स का रिप्लेसमेंट तुरंत बन सकते हैं. श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया के पास अनुभव कम है जिस कारण वे ज्यादा रन लीक कर सकते हैं. वहीं, कीवी खिलाड़ी ईश अपने करियर के टॉप पर कई सालों से हैं और वो बॉलिंग अटैक में वैरिएशन ला सकते हैं.

 

  • रैसी वैन डर डुसेन

32 वर्षीय रैसी एक दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और फिलहाल वे टी-20 फॉर्मेट के शानदार खिलाड़ी हैं. वे अच्छे फॉर्म में भी हैं और वे राजस्थान के लिए अच्छा विकल्प हो सकते हैं. उन्होंने 18 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 574 रन बनाए और उनका एवरेज 38.7 का है.

 

यह भी पढ़ें- IPL 2021: फैंस के लिए खुशखबरी! मुंबई में मैच शेड्यूल के हिसाब से खेले जाएंगे- BCCI चीफ सौरव गांगुली

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *